• facebook
  • twitter
  • in
  • g_plus
नवीनतम समाचार विकल्प

Print

संक्षिप्त विवरण

 
 
श्री डी एस राणा अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक
श्री डी.एस. राणा ने दिनांक 19 सितंबर, 2019  को इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट्स (इंडिया) लिमिटेड के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक का पदभार ग्रहण कर लिया है। इससे पहले, वे डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (डीएफसीसीआईएल) में निदेशक (इन्फ्रास्ट्रक्चर) के रूप में 27 अक्टूबर 2014 से कार्य कर रहे थे। श्री राणा परियोजना प्रबंधन में स्नातकोत्तर योग्यता के साथ एक सिविल इंजीनियर हैं और 1986 बैच के इंजीनियरों की भारतीय रेलवे सेवा से हैं जिन्होंिने मध्य रेलवे के निर्माण, खरीद और सतर्कता विंग में कई पदों पर कार्य किया है।
श्री राणा डीएफसीसीआईएल के साथ शुरुआत से ही कार्यरत थे और प्रतिष्ठित रेलवे सेवा छोड़ने और स्थायी आधार पर कंपनी में शामिल होने वाले पहले अधिकारियों में से एक थे।
डीएफसीसीआईएल में सीपीएम/मुंबई के रूप में काम करते हुए, श्री राणा ने मुंबई के अत्यधिक शहरीकृत क्षेत्रों में भूमि अधिग्रहण सुनिश्चित करने के लिए प्रभावित पीएपी के लिए आरआरपी एवं मुआवजा मैट्रिक्स के क्षेत्र में कई नीतिगत पहल की। उन्हें महाराष्ट्र में परियोजना के लिए वैधानिक पर्यावरणीय मंजूरी प्राप्त करने का श्रेय दिया जाता है, जिसके कारण जेआईसीए के साथ साझेदारी में पश्चिमी डीएफसी के द्वितीय चरण के कार्य का वित्तीय समापन समय पर हुआ। पर्यावरण और सामाजिक मुद्दों पर श्री राणा द्वारा लिखित आलेख, परियोजना प्रबंधकों के लिए एक हैंडबुक के रूप में विभिन्न इन्फ्रास्ट्रक्चर मंत्रालयों और सार्वजनिक उपक्रमों को व्यापक रूप से प्रसारित किया गया है। 
 
 
श्री एच.एन ठाकुर (निदेशक परियोजनाएं)

श्री एच.एन. ठाकुर ने दिनांक 21 अक्‍तूबर, 2019 को इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट्स (इंडिया) लिमिटेड के निदेशक (परियोजनाएं) का पदभार ग्रहण कर लिया है। इससे पहले वे 09 अक्‍तूबर, 2014 से इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट्स (इंडिया) लिमिटेड, के कार्यकारी निदेशक, उत्‍तर क्षेत्रीय कार्यालय में प्रभारी के रूप में कार्य कर रहे थे। श्री ठाकुर एक सिविल इंजीनियर हैं, जिनके पास भारत और विदेशों में विभिन्न बहु-विषयक परियोजनाओं का लागत अनुमान, निविदा, व्यवसाय विकास, अनुबंध प्रबंधन और योजना एवं परियोजना निष्पादन में 35 वर्षों का अनुभव है। श्री ठाकुर, वर्ष 1989 से ईपीआईएल से जुड़े हुए हैं।

 
 
 

 

श्रीमती निधि छिब्बे, अंशकालिक आधिकारिक निदेशक

  

 

 

श्रीमती निधि छिब्बे, 

 

 

  श्रीमती नीलम एस कुमार आंशिक गैर-सरकारी निदेशक

 
 
 
 
 
डीएचआई के दिनांक 23.08.2019 के आदेशानुसार श्रीमती नीलम एस.कुमार को भारत सरकार ने ईपीआई के अंशकालिक अधिकारिक निेदेशक के रूप में नामित किया है। श्रीमती नीलम एस. कुमार 1984 बैंच की आईसीएएस अधिकारी हैं। वर्तमान में वह डीआईपीपी, डीएचआई, डीपीई और एमएसएमई के बजट और लेखा भुगतान नीधि कार्यों की देखभाल के लिए उद्योग मंत्रालय के मुख्‍य लेखा नियंत्रक के रूप में तैनात है। 
 

 

 

 

 

महत्वपूर्ण लिंक